शनिवार, 23 मार्च 2019

अपराजिता के वशीकरण तांत्रिक प्रयोग

सबसे पहले हम आपको अपराजिता के बारे मे बता दे कि यह एक बहुत ही उपकारी जड़ी बूटी है। यह लता के तरह फेलती है। यह आपको वन-उपवन कही भी पूरे भारत मे मिल सकती है। इसमे आने वाले फूल के रंग अलग-अलग होते है। कोई सफ़ेद रंग का होता है जिसे विष्णु कांता भी कहते है। तो कोई नीले रंग का होता है, जिसे कृष्ण कांता भी कहते है। यह देखने मे बेहद खूबसूरत होते है। बंगाल में दुर्गा और काली देवी की पूजा मे इनके फूलों का खास महत्त्व होता है। इस फूल का प्रयोग सिर्फ पूजा-पाठ मे ही नहीं, बल्कि तांत्रिक विद्या व जादू-टोटके मे भी होता है। घर से भूत-प्रेत भगाने से लेकर, धन-संबंधी समस्या या फिर गृह दोषों को ख़त्म करने मे भी इस फूल का इस्तेमाल होता है। तो जानते है की आखिर कैसे आप इन फूलों का इस्तेमाल कर सकते है।
अपराजिता के वशीकरण तांत्रिक प्रयोग
अपराजिता के वशीकरण तांत्रिक प्रयोग
यदि नीले रंग की अपराजिता यानि कृष्ण कांता को नीले रंग के कपड़े मे लपेटकर शनिवार के दिन   किसी रोगी के गले मे पहना दिया जाये, तो इससे उसके स्वास्थ्य मे सुधार होता है। साथ ही यदि अपराजिता के पत्ते के साथ नीम के पत्तों को मिलाकर उनकी धुप दी जाए या फिर इनका रस निकालकर उन्हे मिला दिया जाए और फिर नाक में टपका  दिया जाये तो उससे भी काफी फायदा होता है।
अगर किसिकों बिच्छू काट ले तो उस मामले मे भी यह बूटी काम आती है। बिच्छु के काट लेने पर दंशित जगह पर ऊपर से नीचे की तरफ श्वेत अपराजिता की जड़ को रगड़ना चाहिए और फिर उसी तरफ वाले हाथ में इसकी जड़ को दबा देना चाहिए। ऐसा करने से कुछ समय बाद विष  उतर जाता है।
बहुत सी ऐसी विवाहित महिलाए होती है जो चाहते हुए भी गर्भ धारण नहीं कर पाती है। ऐसे मे नीली अपराजिता की जड़ कमाल की औषधि के रूप मे काम मे आती है। इस नीली अपराजिता की जड़ को काली बकरी के शुद्ध दूध में पीसकर मिला ले व मासिक धर्म के खतम होने के बाद स्नान करके इस दूध को पी ले। इस दिन व्रत रखते हुए अगर पूरा दिन भगवान् कृष्ण की बाल रूप की पूजा की जाए और रात को गर्भधारण के हेतु पति के साथ सहवास करें तो गर्भधारण की सम्भावना बनती है।
यदि किसिके घर मे भूत-प्रेत का साया मंडरा रहा है तो शनिवार की रात्री मे नीली रंग वाली अपराजिता की जड़ को प्राप्त करले। उसे विधि-पूर्वक सिद्ध करले। इसके बाद जिस भी व्यक्ति के ऊपर भूत-प्रेत का साया है उसके गले मे इसे पहना दे। ऐसा करके घर मे सुख-शांति का वास होता है।
यही नहीं अगर आपको लगे की आपके घर मे कुछ भी सही नहीं चल रहा है या नकारात्मक ऊर्जा कुछ ज्यादा ही घर मे अशांति मचा रही है, तो ऐसे मे एक सरल सा उपाय यह करे कि सफ़ेद रंग के फूल वाली अपराजिता की जड़ ले। शनिवार के दिन उसे नीले रंग के कपड़े मे बांध ले और दरवाज़े पर टांग दे। ऐसा करके जल्द आप देख सकेंगे की घर मे सकरात्मक ऊर्जा आने लगी है।
एक समस्या जो हर घर में बेहद आम है वो है धन संबंधी। इस समस्या को दूर करने के लिए आप एक सरल सा उपाय यह कर सकते है कि किसी भी रंग के फूल वाली अपराजिता की एक छोटी सी जड़ को ले ले। साथ मे एक फूल भी ले और अब इन दोनों को चांदी की एक छोटी सी डब्बी मे रख उसकी पूजा करले और अपने घर के धन के स्थान पर रख दे। ऐसा करके आप जल्द देखेंगे की धन संबंधी समस्या खतम होने लगेगी।
यह अपराजिता इतने कमाल की औषधि होती है की ना सिर्फ इंसानों को बल्कि जनवारों को भी इनसे फायदा होता है। ऐसा माना गया है कि अगर सफ़ेद अपराजिता की पत्तियों को उसकी जड के साथ पीसकर बकरी के मूत्र में मिला दिया जाए व उनकी गोली बनाकर सुखा दिया जाए और उन्हे पशुओं के गले में बांध दिया जाए तो उन्हे किसी प्रकार की बीमारी नही होती। ना ही उन्हे कोई चुराकर ले जाता है।
आप अपराजिता की मदद से किसिकों अपने वश मे भी कर सकते है। पर इसके तरीके को ध्यान से समझ ले। रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र में  अपराजिता के फूल ले आए व ग्रहण वाले दिन अपराजिता की मूल जड़ को लेकर कृष्ण पक्ष की अष्टमी व चतुर्दशी को जब शनिवार या रविवार पड़े, उस दिन सफ़ेद रंग का कपड़ा पहनकर इनकी गोली बनाकर सूखा दे। अब जब भी प्रयोग करना हो तो इस गोली को घिसकर माथे पर इसका तिलक लगा ले। अब तिलक लगाकर आप जिसके सामने जाएंगे वो व्यक्ति आपके वश मे हो जाएगा।
इतना ही नहीं बल्कि वास्तु की नज़र से भी यह पौधा बड़ा कमाल का होता है। यानि इसे अपने घर मे लगाकर आप घर से किसीभी प्रकार का वास्तु दोष खतम कर सकते है। यदि अपराजिता के फूल को भगवान गणेश को अर्पित किया जाता है तो मिया-बीवी के बीच रिश्ते सुधरते है और यदि किसिकी शादी नहीं हो रही तो भगवान गणेश को यह पुष्प चड़ाकर अच्छे life partner की मुराद भी पूरी हो जाती है।
तो देखा आपने की कैसे एक सुंदर सा दिखने वाला पौधा या कहे बेल कितने चमत्कारी उपायों से भरी है। ना सिर्फ पूजा-पाठ मे, बल्कि घर मे सुख-शांति से लेकर किसिकों अपने वश मे करने तक की शक्ति इस बूटी मे है। तो सुख-शांति के हेतु आप इसे अपने घरों मे भी लगा सकते है, जो साथ मे घर की सोभा भी बढ़ायेगा।       

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

call for vashikaran 9812052465